Press "Enter" to skip to content

राज्यसभा के लिए बीजेपी से भीम सिंह, धर्मशीला गुप्ता, और जदयू से संजय झा ने किया नामांकन

पटना: बिहार से राज्यसभा जाने के लिए 14 फरवरी को नामांकन हो रहा है। राज्य के कुल 6 सीटों पर चुनाव होगा। इसके लिए बीजेपी प्रत्याशी धर्मशिला गुप्ता और भीम सिंह ने नामांकन किया। इनके साथ बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी भी मौजूद थे। वहीं, जदयू से संजय झा विधानसभा पहुंचकर राज्यसभा के उम्मीदवार के रूप में नामांकन किया।

Rajya Sabha race All three NDA candidates will file nomination tomorrow  elections on 6 seats of Bihar - राज्यसभा की रेस: जेडीयू से संजय झा, बीजेपी  से भीम सिंह-धर्मशीला कल करेंगे नामांकन,

धर्मशीला गुप्ता बिहार की रहने वाली हैं. वह बीजेपी महिला मोर्चा की अध्यक्ष हैं. दरभंगा विधानसभा क्षेत्र की धर्मशीला गुप्ता जमीनी कार्यकर्ता रही हैं. धर्मशीला गुप्ता डॉ. नागेंद्र झा महिला विद्यालय में टीचर हैं. दरभंगा नगर निगम के मेयर के पद के लिए साल 2022 में धर्मशीला गुप्ता ने चुनाव लड़ा. मगर वह चुनाव हार गई थी।

डॉ. भीम सिंह भी बिहार के राजनीति में महत्वपूर्ण स्थान रखते हैं. उन्होंने अपने राजनीतिक करियर के दौरान बिहार के विकास और प्रगति के लिए कई पहल की हैं. उन्हें उनके क्षेत्र में जनता के समस्याओं का समाधान करने के लिए जाना जाता है और उन्होंने राज्यसभा के सदस्य के रूप में अपने अनुभव के साथ बिहार की समस्याओं पर काम करने का दावा किया है.

जेडीयू से संजय झा, बीजेपी से धर्मशीला गुप्ता और भीम सिंह जाएंगे राज्यसभा; नामांकन किया

संजय झा बिहार के मधुबनी जिले के रहने वाले हैं। संजय कुमार झा अरुण जेटली से जुड़े रहे हैं। संजय झा का अपना पब्लिकेशन का बिजनेस है. संजय झा मिथिलांचल में जदयू के बड़े नेता माने जाते हैं। साल 2012 में नीतीश कुमार की पार्टी ज्वॉइन कर ली. साल 2014 में संजय झा दरभंगा लोकसभा सीट से चुनाव हार गए. वह बिहार विधान परिषद का सदस्य भी रहे. बिहार में कैबिनेट मंत्री भी बने।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *