Press "Enter" to skip to content

गांधी मैदान में 70 फीट के रावण का वध करेंगे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, शुरू हुई तैयारी

पटना: पुरे देश में इन दिनों नवरात्र की धूम है। सनातन संस्कृती को मानने वाले लोग अपने घर मंदिर में जाकर मां दुर्गा की पूजा-अर्चना और आराधना कर रहे हैं। इसी दौरान बिहार की राजधानी पटना में भी इस पूजा को लेकर ख़ास इंतजाम किए गए हैं। इसके साथ ही इस बार रावण वध को लेकर भी अलग तरह की तैयारी की गई है। दशहरा कमेटी ने बताया कि इस बार 70 फीट के रावण को तैयार किया गया है।

पटना: रावण दहन कार्यक्रम में नीतीश ने की शिरकत, गायब रहे बीजेपी नेता -  patna ravan dahan event gandhi maidan nitish kumar bjp leader - AajTak

दरअसल, पटना दशहरा कमेटी के लोगों ने बताया कि रावण वध की तैयारी पूरी कर ली गई है। पिछले साल की तरह इस बार भी बिहार के राज्यपाल, मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम को आमंत्रित किया गया है। पिछले साल की तरह इस बार भी उम्मीद है कि रावण को तीर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही मारेंगे। इस बार 70 फीट के रावण का वध करेंगे। गया के मुस्लिम कारीगरों की टीम ने विजयादशमी के मौके पर दहन के लिए रावण का 70 फीट का पुतला तैयार किया है। 22 कारीगरों की टीम ने 70 फीट के रावण, कुंभकरण और मेघनाथ का पुतला बनाया है।

वहीं, इस बार बारिश होने पर किसी तरह की कोई परेशानी न हो इसके लिए वाटरप्रूफ रावण का निर्माण किया गया है। इसमें इको फ्रेंडली पटाखे भी लगाए जाएंगे। ताकि वायु प्रदूषण न हो। इस बार रावण के गिरने की कोई संभावना भी नहीं है। ऐस में पिछले साल की तरह इस बार भी बिहार के राज्यपाल, मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम को आमंत्रित किया गया है।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from ReligionMore posts in Religion »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *