Press "Enter" to skip to content

श्रावणी मेला 2023: डाक बम के सिर पर लालटेन और पीठ पर गंगा जल, तेजस्वी यादव के लिए मन्नत मांगने चले बाबाधाम

बिहार: श्रावणी मेला 2023 में कांवरियों का जत्था लगातार बाबाधाम देवघर की ओर रवाना हो रहा है. इस दौरान कांवरिया पथ पर तरह-तरह के अंदाज में झूमते हुए शिवभक्त दिख रहे हैं. कोई अपनी मन्नत पूरी होने पर बिच्छू बम बनकर हथेली के बल पर ही सफर कर रहा है तो कोई दंडी बम बनकर. वहीं इस बीच एक डाक कांवरिया ऐसे भी दिखे जो अपने सिर पर लालटेन लेकर बाबाधाम निकल पड़े. दरअसल, ये डाकबम राजद के समर्थक हैं और अब तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाने की कामना लेकर देवघर रवाना हुए हैं।

tejashwi yadav rjd supporter on kanwariya path sultanganj to deoghar in  shravani mela 2023 skt | श्रावणी मेला 2023: डाक बम के सिर पर लालटेन और पीठ  पर गंगा जल, तेजस्वी यादव

सोमवार को जल अर्पण करने वाले डाक बम की काफी भीड़ थी. सुल्तानगंज से भारी तादाद में डाकबम रवाना हुए और सोमवार को बाबा बैद्यनाथ को जल अर्पण किया. उसी भीड़ में सिर पर लालटेन, पीठ पर गंगा जल लिये पटना मसौढ़ी विधानसभा के सुबोध कुमार भी शामिल थे जो डाकबम बनकर तेजस्वी यादव को सीएम बनाने की कामना को लेकर देवघर निकले. सुबोध ने बताया कि वो नौ साल से डाकबम जा रहे हैं. राजद के परिधान में वो दूसरी बार रविवार को गंगाजल भरकर सुलतानगंज से रवाना हुए और सोमवार को बाबा को जलार्पण किया.

सुबोध राजद का हरा ड्रेस पहने दिखे. उन्होंने लालू नाम की टोपी भी लगा रखी थी. एक तरफ बाबा भोलेनाथ व दूसरी तरफ लालू की तस्वीर उनके कपड़े पर थी. राजद का चुनाव चिह्न माथे पर लेकर पवित्र उत्तरवाहिनी गंगा से जल भरकर सुबोध कांवरिया पथ पर चल रहे थे. कांवरिया पथ पर केसरिया से अलग हरा वस्त्र व सिर पर राजद का चुनाव चिह्न लालटेन लेकर जा रहे सुबोध को लोग देखने वहीं थम जा रहे थे. सुबोध ने बताया कि बाबा से उपमुख्यमंत्री तेजस्वी को सीएम बनाने की कामना करने डाक कांवर लेकर जा रहे हैं. बाबा मन्नत पूरा कर दिये और तेजस्वी भैया मुख्यमंत्री बन जायेंगे, तो सावन के प्रत्येक सोमवारी डाकबम जायेगे. उन्होंने कहा कि जब लालू यादव काफी बीमार थे तब वह 2019 में भी इस तरह ही बैद्यनाथ धाम गए थे. बाबा की कृपा से लालू यादव स्वस्थ हो गए थे. बता दें कि कांवरिया पथ पर युवाओं का एक और जत्था भी दिखा जो हरे गमछे के साथ यात्रा कर रहा था और राजद समर्थक खुद को उन्होंने बताया.

Share This Article
More from BHAGALPURMore posts in BHAGALPUR »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from ReligionMore posts in Religion »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *