Press "Enter" to skip to content

कितना बड़ा दिल था, पीएम मोदी ने याद किया मुलायम सिंह का ‘अटल’ आशीर्वाद; बताया अमानत

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निध’न पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख जाहिर किया है। गुजरात के भरूच में एक कार्यक्रम के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने मुलायम सिंह यादव को याद करते हुए उनकी जमकर तारीफ की।

Mulayam Singh Yadav Dies Prime Minister Narendra Modi expressed grief over  the death of Mulayam Singh Yadav told leader connected with the land -  India Hindi News - Mulayam Singh Yadav Passes

पीएम मोदी ने बताया कि किस तरह घोर राजनीतिक विरोधी होते हुए भी मुलायम सिंह उन्हें आशीर्वाद देते थे। पीएम ने कहा कि 2014 और 2019 के चुनाव से पहले समाजवादी नेता ने उन्हें अपना आशीर्वाद दिया था।

पीएम मोदी ने भरूच में कुछ परियोजनाओं के उद्घाटन और लोकार्पण के बाद जब संबोधन शुरू किया तो सबसे पहले मुलायम सिंह को याद किया। पीएम ने कहा, ”आज सुबह जब यहां आ रहा था तो एक दुखद खबर भी मिली। मुलायम सिंह यादव जी का निधन हो गया है। उनका जाना देश के लिए एक बहुत बड़ी क्ष’ति है। मुलायम सिंह जी के साथ मेरा नाता बड़ा विशेष प्रकार का रहा है। हम दोनों जब मुख्यमंत्री के तौर पर मिला करता था तो हमारे बीच एक अपनत्व का भाव था।”

पीएम मोदी ने उनसे मिले आशीर्वाद को याद करते हुए कहा, ”2014 में भाजपा ने जब मुझे प्रधानमंत्री पद के लिए आशीर्वाद दिया तो मैंने विपक्ष में भी जो लोग थे, उनसे कुछ महानुभावों से बात की थी। मुझे याद है कि उस दिन मुलायम सिंह जी का वह आशीर्वाद मुझे मिला था। सलाह के कुछ शब्द, वह मेरी आज भी अमानत हैं। मुलायम सिंह जी की विशेषता रही कि 2013 में उन्होंने मुझे जो आशीर्वाद दिया था, उसमें कभी भी उतार-चढ़ाव नहीं आने दिया था।”

पीएम ने कहा, ”घोर राजनीतिक विरोधी बातों के बीच भी 2019 के लोकसभा के आखिरी सत्र था, संसद के अंदर मुलायम सिंह जैसे वरिष्ठ नेता ने खड़े होकर जो बात बताई थी वह देश के किसी राजनीतिक कार्यकर्ता के जीवन में बहुत बड़ा आशीर्वाद होता है। उन्होंने बिना लाग लपेट के कहा था- मोदी जी सबको साथ लेकर चलते हैं, इसलिए मुझे पक्का विश्वास है कि 2019 में फिर से चुनकर देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। कितना बड़ा दिल होगा जो… मुझे जब तक जीवित रहे और जब भी मौका मिला उनका आशीर्वाद मिलता रहा। मैं गुजरात की इस धरती से मां नर्मदा के तट से उनको आदरपूर्वक श्रद्धांजलि देता हूं। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि उनके परिवार, उनके समर्थकों को दुख सहने की शक्ति दे।”

Share This Article
More from NationalMore posts in National »
More from STATEMore posts in STATE »
More from UTTAR PRADESHMore posts in UTTAR PRADESH »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *