Press "Enter" to skip to content

BreakingNews: बिहार में बढ़ा कोरोना का क’हर, पटना में 32 साल की महिला कोरोना संक्रमित मिलने से मचा हड़कं’प, आंकड़ा बढ़कर 86

PATNA : इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है पटना से जहां एक और कोरोना मरीज की पुष्टि हुई है. पटना एम्स प्रशासन की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक पटना की रहने वाली 32 साल की एक महिला कोरोना पॉजिटिव पायी गई है. इसके साथ ही बिहार में आंकड़ा बढ़कर 86 हो गया है. अस्पताल की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक महिला को सांस लेने में दिक्कत की शिकायत है. इसके साथ ही यह पॉजिटिव महिला कई बिमारियों से ग्रसित है. महिला को 17 अप्रैल को भर्ती कराया गया है. फिलहाल इस महिला की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं बताई जा रही है.

पटना से यह नया मामला सामने आने के बाद लोगों में टेंशन बढ़ गया है. इससे पहले भी पटना सिटी के सुल्तानगंज इलाके से एक मरीज सामने आ चुका है. पटना सिटी के मेवासाव लेन से 60 साल का एक मरीज सामने आ चुका है. जो नालंदा वाले मरीज के संपर्क में आने से संक्रमित हुआ है. एक नया मामला सामने आते ही पटना प्रशासन के लिए चुनौतियां बढ़ गई हैं.

कोरोना जैसी वैश्विक महामारी को बिहार में मरीज मात दे रहे हैं. सूबे में लगभग 50 प्रतिशत लोगों ने कोरोना को हराकर एक नई जिंदगी हासिल की है. बिहार स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक सूबे में 5 और मरीज ठीक हो गए हैं. जिससे स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 42 पहुंच गई है.

बिहार में अब तक कुल 85 मरीज सामने आये हैं. जिसमें 2 लोगों की मौत भी हुई है. मुंगेर और वैशाली जिले के रहने वाले दो मरीजों ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने एक बड़ी जानकारी साझा करते हुए यह बताया कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से 6240 कोरोना जांच के लिए रैपिड टेस्ट किट भेजे गए हैं.
बिहार में सीवान के 17, मुंगेर के 6, पटना के 5, गया के 4, गोपालगंज के 3, नालंदा के 2, बेगूसराय, नवादा, सारण, लखीसराय और भागलपुर के एक-एक मरीज स्वस्थ हो गए हैं. बिहार में अब तक 10130 सैंपल जांच किये गए हैं, जिसमें 85 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं. सूबे में 302 क्वारंटाइन सेंटर बनाये गए हैं.

कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से आज पूरी दुनिया लड़ रही है. इंडिया में भी यह संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 991 नए मामले सामने आये हैं. जबकि 43 लोगों की मौत भी हुई है. जिसके कारण मौत का आंकड़ा 480 पहुंच गया है. इसके साथ ही 1992 कोरोना मरीजों ने इस जानलेवा वायरस को हराकर एक नया जीवन हासिल किया है.

स्वास्थ्य मंत्रालय संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा है कि पिछले 24 घंटों में 991 नए मामले सामने आए हैं वहीं 43 की मौत हुई है. अब तक 1992 लोग ठीक हुए है. स्वास्थय मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्ट्र में 201, मध्य प्रदेश में 69, गुजरात में 41, पंजाब में 13, दिल्ली में 42, तमिलनाडु में 15, तेलंगाना में 18, आंध्र प्रदेश में 14, कर्नाटक में 13, पश्चिम बंगाल में 10, जम्मू-कश्मीर में 5, उत्तर प्रदेश में 14, हरियाणा में 3, राजस्थान में 11, केरल में 3, झारखंड में 2, बिहार में2, असम, हिमाचल प्रदेश और ओडिशा में एक-एक मौत हुई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि जो विदेशी नागरिक कोरोना वायरस के कारण भारत में फंसे हैं और उनका वीज़ा समाप्त हो गया है या होने वाला है, उनके आवेदन पर विजा की अवधि 3 मई 2020 तक निशुल्क बढ़ाई जाएगी. यह भारत सरकार द्वारा लॉकडाउन में फंसे सभी विदेशी नागरिकों के लिए सद्भावना का संकेत है. कोरोना की संकट पर सरकार ने बयान जारी किया है. वीजा पर सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. सरकार की तरफ से कहा गया है कि विदेशी नागरिकों का वीजा बढ़ाया जाएगा. सरकार ने कहा है कि बिना शुल्क वीजा बढ़ाया जाएगा.

Source: FirstBihar

Share This Article
More from BREAKING NEWSMore posts in BREAKING NEWS »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *