Press "Enter" to skip to content

बेगूसराय से लगे खगड़िया, समस्तीपुर और पटना ने सील की अपनी सीमा / बेवजह घूमने वालों पर पुलिस करेगी सख्ती

बेगूसराय. कोरोना वायरस (Coronavirus) के दो नए पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 5 हो गई है. जो दो नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं उन्हें आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवा दिया गया है. साथ ही संबंधित इलाके को पूरी तरह सील कर दिया गया है और वहां सघनता से सैनेटाइज (Sanitize) किया जा रहा है. वहीं बेगूसराय से सटे तीन जिलों ने अपनी सीमाएं सील कर दी हैं. इसी कड़ी में बेगूसराय में दो अतिरिक्त आईपीएस अफसर, 6 डीएसपी रैंक के पदाधिकारी एवं 30 प्रशिक्षु सब इंस्पेक्टर सहित बीएमपी (BMP) की छह कंपनियों को स्थिति नियंत्रित करने के लिए नियुक्त किया गया है.

ये रास्ते हैं सील, कई जगहों पर बैरिकेडिंग
बेगूसराय में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सीमावर्ती जिले पटना, समस्तीपुर एवं खगड़िया ने अपनी-अपनी सीमाओं को बेगूसराय आने-जाने के लिए सील कर दिया है. समस्तीपुर, बेगूसराय को जोड़ने वाली सीमावर्ती क्षेत्र बछवारा के रसीदपुर के समीप समस्तीपुर पुलिस ने बैरिकेडिंग कर सीमा को सील किया हुआ है. खगड़िया पुलिस ने साहेबपुर कमाल के समीप एनएच 31 को बैरिकेडिंग कर आने-जाने पर रोक लगा दी है.

पटना पुलिस ने जिले के राजेंद्र पुल के समीप बैरिकेडिंग कर सीमा को सील कर दिया. इसके साथ ही लोगों से अनावश्यक रूप से इधर-उधर जाने पर रोक लगा दी है. हालांकि पटना, समस्तीपुर और खगड़िया के पुलिस पदाधिकारियों ने कहा की सीमा सील होने के बावजूद आवश्यक सेवाएं चालू रहेंगी.

बेवजह घूमने वालों पर पुलिस करेगी सख्ती
डीएसपी मुख्यालय कुंदन कुमार सिंह ने बताया प्रशासन अब पूरी तरह से सख्ती बरतने जा रहा है. इसी के मद्देनजर अतिरिक्त पुलिसबल की तैनाती भी की गई है और कहीं से लॉकडाउन उल्लंघन के मामले प्रशासन के लोग बर्दाश्त करने को तैयार नहीं हैं. डीएसपी कुंदन सिंह ने बताया तेघरा अनुमंडल के 10 पंचायत में 25 ऐसे स्थानों को चिन्हित कर अति संवेदनशील घोषित किया गया है और उन इलाकों को सील करने के बाद भी प्रशासन के द्वारा लगातार मॉनिटरिंग की जा रहा है.

डीएम ने कहा- घबराएं नहीं, घर में रहें
डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने कहा कि लोगों को पैनिक होने की जरूरत नहीं है, जिला प्रशासन पूरी तरह स्थिति को नियंत्रित करने में जुटा हुआ है और अति संवेदनशील क्षेत्रों को सैनेटाइज करने का भी काम किया जा रहा है. डीएम ने आम लोगों से अपील की कि कोरोना से बचने का एकमात्र विकल्प है कि लॉकडाउन का सही मायने में पालन करें.

Source: News18

Share This Article
More from BREAKING NEWSMore posts in BREAKING NEWS »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *