Press "Enter" to skip to content

बिहार विधानसभा चुनाव में भोजपुरी गानों की रहेगी धमक, ‘का बा’ के जवाब में BJP बताएगी बिहार में ई बा, एलबम तैयार

बिहार विधा’नसभा चुनाव में भोजुपरी गाने की भी धमक अब इस बार सुनाई देगी। विपक्ष के ‘बिहार में का बा’, सवाल का जवाब भारतीय जनता पार्टी भोज’पुरी में ही ‘बिहार में ई बा’ से देने जा रही है। एनडीए सरकार की ओर से किए गए कार्यों पर भोजपुरी में वीडियो तैयार किया गया है, जिसमें कहा गया है- एनडीए के राज में बदलल बिहार बा।

 

वीडि’यो के माध्यम से पा’र्टी बताने जा रही है कि एनडीए सर’कार ने बिहार में क्या-क्या किया है। इसके लिए ढाई दर्जन वीडियो बनाए गए हैं। मंगलवार को इस वीडियो को सोशल साइट्स फेसबुक, ट्विटर, यू-ट्यूब, वाट्सअप ग्रुप पर एक साथ लांच किया जाएगा। पार्टी के छोटे-बड़े सभी नेता’ओं के सोशल एका’उंट से इसे एक साथ लांच करने की तै’यारी कर ली गई है।

दरअसल, पिछले दिनों विपक्षी दल ने शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर एक पोस्टर लगाया था। उसमें मात्र एक वाक्य लिखा था, ‘बिहार में का बा।’ पोस्टर में सर’कार को कठघरे में खड़ा करने वाली कुछ त’स्वीरें भी थीं। उसी पो’स्टर के बाद भाजपा ने इसका जवाब देने का निर्णय लिया। वी’डियो बनाने के लिए बिहार भाजपा कई दिनों से इस पर काम कर रही थी। अब वीडियो तैयार हो गया है।

रुक, बताव तानी का बा

भाजपा की ओर से जारी होने वाले कई वी’डियो में से एक की शु’रुआत बिहार में का बा से होती है। इसके बाद एक आवाज आती है ‘रुक बताव तानी का बा’। फिर एक गा’यक गीत-संगीत के साथ ही शुरू होता है कि बि’हार में क्या-क्या काम हुआ है। गायक ने ‘एन’डीए के राज में बदलल आपन ई बिहार हो’ से गाने की शुरु’आत करता है। इसके बाद गायक ने आई’आईटी, स्कूल-कॉलेज, सड़क, बिजली, पानी से लेकर आधा’रभूत संरचना के क्षेत्र में हुए कार्यों को गाने में बताया है। अच्छी सड़कें, अस्प’तालों में मुफ्त मिल रही दवाई, कानून का राज, अमन-चैन, शिक्षा में हुए कामों के साथ ही बिहा’रियों की मेहनत से तैयार आलीशान भवनों का भी जिक्र वीडियो में किया गया है।

विपक्ष का जवाब देंगे : भाजपा

भाजपा आईटी सेल के प्रदेश संयोजक मनन कृष्ण कहते हैं कि एक वीडियो सबसे बड़ा है। यह लग’भग तीन-चार मिनट का है। बाकी दो दर्जन से अधिक वीडियो तैयार किए गए हैं। इसे डेढ़-दो मिनट का रखा गया है। चुनाव में विपक्ष को जवाब देने के लिए यह वी’डियो तैयार किया गया है। इसे हर आम-ओ-खास तक पहुंचाने की तैयारी है। विपक्ष ने का बा पूछा है। वीडियो के माध्यम से भाज’पा एक ओर विपक्ष को ई बा के तौर पर जवाब देगी तो दूसरी ओर आम लोगों को सचेत करेगी कि बिहार में एनडीए सरकार ने क्या-क्या काम किया है।

डिजिटल प्लेटफॉर्म पर होगा वीडियो

बिहार भाजपा के नेताओं के अनु’सार पार्टी के 1 लाख से अधिक वाट्सअप ग्रुप हैं। पार्टी के अधिकृत फेसबुक पर 4 लाख तो ट्विटर पर 1.79 लाख से अधिक लोग जुड़े हैं। बिहार भाजपा के 72 हजार 723 बूथ, 9547 शक्ति केंद्र, 1100 मंडल स्तरीय इकाई और 45 जिला संगठन है। पार्टी के सभी सोशल एकाउंट, प्रदेश से लेकर निचले स्तर तक के सभी नेताओं के मोबाइल तक इस वीडियो को भेजा जाएगा, ताकि अधिक से अधिक लोग इसे देख-सुन सकें।

नेहा राठौड़ का ‘बिहार में का बा’ गाना भी है वायरल

सबसे पहले अभिनेता मनोज वाजपेयी ने ‘बम्बई में का बा’ का एक रैप सांग आधारित वीडियो बनाया था। कोरोना काल में तैयार इस गाने को अब तक 10 लाख से अधिक लोगों ने देखा-सुना है। इसी की तर्ज पर बिहार की गायिका नेहा सिंह राठौड़ ने एक रैप सांग तैयार किया जिसमें बिहार में का बा कहते हुए यहां की पर तंज कसा गया है। नेहा ने अपने गाने में पिछले 30 वर्षों के राजकाज पर तंज कसा है। नेहा के इस वीडियो को अब तक छह लाख से अधिक लोग यू-ट्यूब पर देख चुके हैं। इसी वीडियो की तर्ज पर विपक्ष ने स’रकार से पोस्टर लगाकर पूछा था कि बिहार में का बा जिसका जवाब भाज’पा ई बा के रूप में दे रही है।

Share This Article
More from ELECTIONMore posts in ELECTION »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *