Press "Enter" to skip to content

“हमारे हटते ही बिहार में पेपर लीक हो गया” बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा रद्द होने पर तेजस्वी ने नीतीश सरकार को घेरा

पटना: बिहार में 15 मार्च को दोनों पालियों में ली गई शिक्षक भर्ती परीक्षा (TRE 3.0) को रद्द कर दिया गया है। परीक्षा से पहले प्रश्न पत्र लीक होने के कारण बीपीएससी ने यह कदम उठाया। अब जल्द ही नए तारीखों का एलान किया जाएगा। तीसरे चरण के शिक्षक भर्ती परीक्षा के रद्द किये जाने पर बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर सवाल उठाया। कहा कि जब हम सत्ता पक्ष में थे तब 17 महीनों में 4 लाख से अधिक सरकारी नौकरियां दी और किसी भी प्रतियोगी परीक्षा में पेपर लीक नहीं होने दिया।

BPSC TRE 3 Paper Leak: बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा होगी रद्द? पेपर लीक पर  EOU ने किया खुलासा | bpsc tre 3 paper leak cancelled exam teacher  recruitment exam paper leak eou

तेजस्वी ने आगे कहा कि हमारे द्वारा स्वीकृत तीसरे चरण की एक लाख शिक्षकों की नियुक्ति परीक्षा में हमारे हटते ही पेपर लीक हो गया। बिहार सरकार मानने को तैयार ही नहीं थी कि पेपर लीक हुआ है लेकिन आखिरकार मजबूत  विपक्ष और परीक्षार्थियों की बुलंद आवाज के चलते मजबूर सरकार को पेपर रद्द करना पड़ा। तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि हमारे हटते ही बिहार में पेपर लीक हो गया।

इस दौरान तेजस्वी यादव ने अपने 17 मार्च के ट्वीट को भी अटैच किया। दरअसल, इस मामले को लेकर लगातार बिहार पुलिस नए-नए खुलासे कर रही थी और कई लोगों को गिर’फ्तार भी किया था, जिसके बाद आयोग द्वारा अंततः परीक्षा को रद्द करने का निर्णय लिया गया है। इस संबंध में बीपीएससी की तरफ से नोटिफिकेशन जारी किया गया है, जिसमें 15 मार्च को आयोजित दोनों पालियों की परीक्षा को रद्द कर दिया गया है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from NewsMore posts in News »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *