Press "Enter" to skip to content

बेंगलुरु में नीतीश कुमार के खिलाफ लगे पोस्टर, बिहारी सीएम के करिश्में की चर्चा

विपक्षी एकजुटता बैठक में शामिल होने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बेंगलुरु में हैं। बेंगलुरु में पहले दौर की वार्ता पूरी भी हो चुकी है और आज एक बार फिर से तमाम विपक्षी नेता मिशन 2024 पर चर्चा के लिए बैठेंगे। बेंगलुरु की सड़कों पर विपक्षी नेताओं के स्वागत वाले पोस्टर और बैनर भरे पड़े हैं। लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर लगाए गए पोस्टर बैनर की हो रही है।

posters targetting Bihar CM Nitish Kumar during Opposition meeting in  Bengaluru | Opposition Meet: बेंगलुरु में नीतीश कुमार के खिलाफ पोस्टर,  अनस्टेबल PM कैंडिडेट और बिहार गिरे ब्रिज का ...

दरअसल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तस्वीरों वाले जो पोस्टर और बैनर बेंगलुरु की सड़कों पर नजर आ रहे हैं उनमें बिहार के मुख्यमंत्री के करिश्माई व्यक्तित्व की खूब चर्चा है। नीतीश कुमार को इन पोस्टरों में अनस्टेबल प्राइम मिनिस्टर कैंडिडेट बताया है। बिहार के अगवानी घाट सुल्तानगंज पुल के धराशाई होने का बैकग्राउंड इस्तेमाल करते हुए नीतीश कुमार पर कई पोस्टरों के जरिए तंज कसा गया है। नीतीश को एक ऐसा व्यक्ति बताए गया है जो पानी के अंदर पुल बना सकते हैं। लिहाज यह पोस्टर सीधे तौर पर नीतीश कुमार के ऊपर एक तंज माना जा रहा है।

मालूम हो कि, बिहार में कुछ दिनों पहले सुल्तानगंज अगवानी घाट पुल को लेकर काफी चर्चा हुई। लगभग 17000 करोड़ की लागत से बनी या फूल अचानक से गंगा में समा गई। इसके बाद सरकार की काफी किरकिरी हुई और विपक्षी दलों के तरफ से तमाम तरह के सवाल उठाए जाने शुरू कर दिए गए। इसके बाद सरकार ने जांच के आदेश तो जरूर दिए लेकिन अब तक इसका कोई परिणाम सामने नहीं आया है। लिहाजा अब भी इस मामले को लेकर नीतीश सरकार पर सवाल उठने का सिलसिला कम नहीं हुआ है ऐसे में जब नीतीश कुमार आज बेंगलुरु में मौजूद हैं तो वहां भी पोस्टर बैलेंस लगाकर इन्हीं बातों पर तंज कसा गया है।

जानकारी हो कि, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी दलों को एकजुट करने में सबसे पहले से जुड़े हुए हैं। नीतीश कुमार लगातार विपक्ष के तमाम नेताओं से खुद जाकर मिल रहे थे और उन्हें साथ आने का निमंत्रण दे रहे थे जिसके बाद लगभग 19 दलों के नेताओं ने उनके निमंत्रण को स्वीकार किया और पहले चरण की बैठक पटना में आयोजित हुई उसके बाद अब कांग्रेस की अगुवाई में आज दूसरे चरण की बैठक होनी है जिसमें 26 दलों को निमंत्रण दिया गया है। इसी बैठक में शामिल होने के लिए बिहार से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और बिहार सरकार के मंत्री संजय झा बेंगलुरु में मौजूद हैं। इस बीच नीतीश कुमार का पोस्टर लगाकर उन्हें याद दिलवाया गया है कि वह सीएम है जो अनस्टेबल प्राइम मिनिस्टर बन सकते हैं।

आपको बताते चलें कि, आज विपक्षी दलों की बैठक दूसरे दिन सुबह 11:00 बजे से शुरू होनी है इस बैठक में 26 दल यह रणनीति तैयार करेंगे कि मोदी को इस बार के लोकसभा चुनाव में किस तरह से कुर्सी से हटाया जाए इसके साथ ही साथ विपक्ष के तरफ से पीएम फेस किसे बनाया जाए। इसके अलावा विपक्षी दलों के तरफ से आज अपने संयोजक की भी घोषणा की जा सकती है। ऐसे में नीतीश कुमार के ऊपर यह तंज काफी गहरा असर डालने वाला बताया जा रहा है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *