Press "Enter" to skip to content

जीजा को अपनी शादी का कार्ड देने पहुंचा था साला, 12 दिन पहले हो गया पकड़ौवा विवाह, जानिए क्या है पूरा मामला

पटना: बिहार हमेशा से ही पकड़उआ विवाह को लेकर चर्चा में बना रहता है। ऐसे में अब एक ताजा मामला मसौढ़ी से निकल कर सामने आ रहा है। यहां एक युवक की उसके जीजा ने जबरन अपनी बहन से शादी करा दी। युवक अपने बहनोई के घर अपनी शादी का कार्ड देने गया था। तभी उसकी बहनाई ने ही इसे अपनी बहन से ही शादी करवा दी। इस दौरान विरोध करने पर आरो’पितों ने दो राउंड फाय’रिंग भी की और युवक और उसके साथियों की बुरी तरह पि’टाई भी कर डाली।

बिहार में तमंचे के जोर पर हजारों युवकों का अपहरण कर जबरन 'पकड़ौवा' विवाह

मिली जानकारी के अनुसार, पटना के मसौढ़ी स्थित गौरीचक थाना के छठूचक गांव निवासी अरुण कुमार के पुत्र राहुल कुमार की शादी 29 मई को धनरुआ के पभेड़ी में होनी थी। वह चेन्नई में नौकरी करता है और दो दिन पूर्व ही शादी के लिए छुट्टी लेकर घर पहुंचा था। राहुल अपने चचेरे भाई सूरज कुमार और अपने दोस्त दीपक के साथ एक कार से शादी का कार्ड देने धनरुआ थाना के चकजोहरा गांव स्थित अपनी चचेरी बहन के ससुराल पहुंचा। जहां उसके बहनोई ने इसे कमरे में बंद कर दिया और उसके दोनों साथियों को एक अन्य कमरे में बंद कर दिया।

वहीं, राहुल ने इसका विरोध किया तो उसके जीजा पंकज ने पिस्तौ’ल निकाल फा’यरिंग कर दी और पिस्तौ’ल की बट से वा’र कर उन्हें घाय’ल कर दिया। बाद में घर में जुटे अन्य लोगों ने रात में राहुल की जबरन पंकज की बहन से शादी करा दी। जब इसकी सूचना सोनमई में रहनेवाली राहुल की बहन को हुई तो उसने इसकी सूचना अपने स्वजन को दी। इसके बाद दर्जनों की संख्या में राहुल के स्वजन व ग्रामीण पंकज के घर आ धमके और हंगामा करने लगे। दोनों ओर से पत्थरबाजी होने लगी।

इधर, जब इस बात की जानकारी धनरुआ पुलिस मौके लगी तो मौके पहुंच राहुल को वहां से मुक्त कराकर थाने ले आई। इस बाबत धनरुआ थानाध्यक्ष सत्येन्द्र कुमार ने बताया कि राहुल के पिता के बयान पर पंकज और अन्य लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। दो लोगों को गि’रफ्तार भी किया है। आरो’पित पंकज राहुल और अपनी बहन को किसी दूसरी जगह शिफ्ट करने की कोशिश कर रहा था। लेकिन, उससे पहले पुलिस ने एक्शन लिया।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *