Press "Enter" to skip to content

RJD को धोखा दे रहे नीतीश, बोले सम्राट.. तेजस्वी को लॉलीपॉप दिखा रही जदयू, नहीं बनाएंगे सीएम

पटना: बिहार की राजनीति में उपेंद्र कुशवाहा प्रकरण के बाद अब जो एक नया मामला शुरू हुआ है वो तेजस्वी यादव को सीएम की कुर्सी सौंपने को लेकर हैं। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के बिहार के मुख्यमंत्री बनने को लेकर बयानबाजी कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ अबतक इनके नामों की सिफारिश करने वाली जेडीयू अब अपने बयानों से पलटी मार रही है।  इस बीच अब इस पुरे प्रकरण को लेकर बिहार विधान परिषद् के नेता विपक्ष सम्राट चौधरी का बड़ा बयान सामने आया है।

CM Nitish Made The Commission In The Dark Of Night', Samrat Chaudhary Said  - Paltu Ji's Tremendous Defeat Ann | Bihar Politics: 'सीएम नीतीश ने रात के  अंधेरे में बना लिया आयोग', सम्राट चौधरी बोले- पलटू जी की हुई जबरदस्त हार

भाजपा नेता सम्राट ने इस पुरे मांमले को लेकर नीतीश कुमार और उनकी पार्टी जेडीयू को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि, बिहार के सीएम खुद को पीएम बनाने की सोच रहे हैं और उसके ही गठबंधन उनकी इस उम्मीद पर पानी डाल रहे हैं। कांग्रेस साफ़ तौर पर कह रही है कि,  देश में विपक्ष का चेहरा अगर कोई होगा तो राहुल गांधी ही होंगे। इसके बाद भी वो विपक्षी एकता का नाम लेकर बिहार की राजनीति से ही चिपके रहना चाहते हैं. यही कारण है कि वो अपने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह से भी बयान दिलवा रहे हैं कि वर्ष 2025 में तेजस्वी के बारे में सोचा जाएगा। अभी कोई निर्णय नहीं हुआ है।

इसके आलावा सम्राट चौधरी ने कहा कि, राज्य की जनता देख रही है कि नीतीश कुमार किस तरह से वह कुर्सी के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं और समय आने पर राज्य की जनता ऐसे नेताओं को जवाब देने के लिए भी तैयार है। वो अबतक तेजस्वी यादव और राजद को मुर्ख बना रहे थे। वो आरजेडी को धोखा दे रहे थे। अब इस बात का खुलासा खुद ललन सिंह ने यह कह बोल कर कर डाला है कि, 2025 का चेहरा तय नहीं है।

वहीं, उन्होंने कहा कि, उपेंद्र कुशवाहा ने जब नीतीश कुमार को सच्चाई बता दिया तो उन पर ही तरह तरह के बयान देने लगे। अंततः उन्होंने अलग से पार्टी बनाई और जो बात उपेंद्र कुशवाहा कह रहे थे उसमें बहुत बड़ी सच्चाई है। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि पड़ोसी के घर में उत्तराधिकारी खोज रहे हैं. नीतीश कुमार इसका जवाब नहीं दिए कि क्या डील हुई थी, लेकिन राजद के लोग खुलेआम कह रहे हैं कि डील हुई थी कि तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा।

आपको बताते चलें कि, वतर्मान में आरजेडी के पास 80 विधायक हैं और नीतीश कुमार के 43 विधायक हैं। इसी आधार पर आरजेडी के नेता तेजस्वी को सीएम की कुर्सी पर बैठाने की मांग उठा रहे हैं। आरजेडी के नेता लगातार मांग कर रहे हैं कि नीतीश कुमार को चाहिए कि सीएम की कुर्सी तेजस्वी यादव को सौंपकर ‘दिल्ली कूच’ करे। हालांकि, नीतीश कुमार की पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह इससे सहमत नजर नहीं आ रहे हैं। जिसके बाद अब यह बयान बिहार भाजपा के नेता के तरफ से जारी किया गया है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *