Press "Enter" to skip to content

बिहार: मजदूरी करने से किया मना, तो दबं’गों ने मजदूर को मा’र दी गो’ली, हुई मौ’त

मधेपुरा:  बिहार में अप’राध का ग्राफ काफी तेजी से ऊपर की तरफ बढ़ रहा है। राज्य में शायद ही कोई ऐसा दिन गुजरता हो, जिस दिन अप’राध की घट’ना निकल कर सामने न आती हो। इसी कड़ी में अब एक मामला बिहार के मधेपुरा से सामने आया है। यहां, एक मजदूर को मजदूरी करने से इंकार करना इतना महंगा पड़ गया की उसे इसकी कीमत अपनी जा’न देकर चुकानी पड़ी। दरअसल, बिहार के मधेपुरा सदर थाना क्षेत्र के साहुगढ़ में अहले सुबह दबं’गों ने एक मजदूर को गो’ली मा’रकर घा’यल कर दिया और ईलाज के दौरान उनकी मौ’त हो गयी। जानकारी के अनुसार, साहुगढ़ कारू टोला वार्ड नंबर 5 निवासी सुरेश यादव मजदूरी का काम करते हैं। इसी को लेकर गांव  के ही सदानंद यादव नामक व्यक्ति ने उन्हें अपने यहां मजदूरी करने को बुलाया था और मजदूरी करने से मना करने पर उनकी गो’ली मा’रकर ह’त्या कर दी।

इस मामले में मृ’तक सुरेश यादव के पुत्र अमरदीप कुमार ने बताया कि उनके पिता गांव में ही रहकर मजदूरी का काम किया करते थे। बीते कुछ दिनों से गांव के ही दबं’ग सदानंद यादव उन्हें अपने यहां मजदूरी करने के लिए बार-बार प्र’ताड़ित कर रहे थे। लेकिन, पिता ने उनके यहां मजदूरी करने से मना कर दिया तो उन लोगों ने पिता को गो’ली मा’र दी।

जिसके बाद स्थानीय लोगों के सहयोग से उन्हें मधेपुरा सदर अस्पताल में एडमिट कराया गया जहां से चिकित्सकों ने उनकी गं’भीर स्थिति को देखते हुए उन्हें जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया और वहां पहुंचते हैं उनकी मौ’त हो गई।

इधर, इस घ’टना की जानकारी मिलते ही मधेपुरा थाना की पुलिस ने मेडिकल कॉलेज पहुंच श’व को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए  सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया है। इस बाबत मधेपुरा सदर थाना अध्यक्ष अखिलेश कुमार ने बताया कि घट’ना की सूचना मिलते ही पुलिस घट’नास्थल पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई है। इस घ’टना से एक तरफ जहां क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। वहीं,दूसरी तरफ सुनीता के परिवार वालों का रो-रो कर बुरा हाल है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from MADHEPURAMore posts in MADHEPURA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *