Press "Enter" to skip to content

बिहारवाले घर से छाता लेकर निकले, पूरे बिहार में आज बारिश का अलर्ट जारी

पटना : मौसम विभाग ने शुक्रवार को पूरे बिहार में बारिश के आसार जताए हैं। राज्य के 4 जिलों में अति भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है, जबकि 10 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 48 घंटों तक राज्य में बारिश का सिलसिला चलता रहेगा। उसके बाद ही मौसम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है।

बिहार में दो दिनों तक बारिश का अलर्ट! तापमान को लेकर IMD ने दी ये बड़ी  जानकारी - weather update Patna imd prediction rainfall as well as change in  temperature arlbs - AajTak

 

 

दरअसल, बुधवार की रात से शुरू हुई बारिश से राज्य के किसानों के चेहरे खिल गए हैं। धान की फसल के लिए यह बारिश बहुत जरूरी होती है। मौसम विभाग के अनुसार बिहार के 14 जिलों में शुक्रवार को भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट है। सीतामढ़ी, पूर्वी चंपारण, शिवहर और पश्चिमी चंपारण जिले में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, गोपालगंज, मधुबनी, सीवान, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, छपरा, बक्सर, भोजपुर, जमुई और बांका जिले में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। पटना समेत अन्य जिलों में भी बूंदाबांदी होती रहेगी।

जबकि, अरवल, गोपालगंज और पूर्वी चंपारण को छोड़कर राज्य के 35 जिलों में गुरुवार को हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई। सबसे ज्यादा बांका में 45 मिलीमीटर पानी गिरा। राजधानी पटना के विभिन्न इलाकों में गुरुवार को दिनभर बारिश होती रही। इस दौरान तेज, तो कभी बूंदाबांदी हुई। बीच-बीच में तेज हवा भी चली। इससे पटना का मौसम सुहाना हो गया। बुधवार सुबह 8.30 बजे से गुरुवार सुबह 8.30 बजे तक राजधानी में 34.1 मिलीमीटर पानी गिरा। वहीं, गुरुवार दिनभर 2.9 मिलीमीटर बरसात दर्ज की गई।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from NewsMore posts in News »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *