Press "Enter" to skip to content

बेगूसराय में सड़क से लेकर स्कूल तक भरा पानी, बाढ़ की चेतावनी!

बेगूसराय जिले में पिछले 24 घंटे में गंगा नदी के जलस्तर में इतनी वृद्धि हो गई की दियारा क्षेत्र में बाढ़ की स्थिति बन गई है। कई स्कूलों में कमर भर पानी लग गया है। आने-जाने वाले रास्तों में भी पानी भर गया है. जिससे आम लोगों के साथ-साथ स्कूल जाने वाले शिक्षक और बच्चों को काफी परेशानी हो रही है।

बिहार में बाढ़-बारिश से हाहाकार, बेगूसराय में निगम प्रशासन की खुली पोल

बेगूसराय में आज से मध्य विद्यालय में परीक्षा शुरू हो रही है. बछवारा प्रखंड के चमथा दियारा में तीन ऐसे स्कूल हैं, जहां कमर भर पानी लगा हुआ है और स्कूल के शिक्षक बांध के पास जमा हुए, लेकिन स्कूल जाने का कोई साधन नहीं हुआ. जिस वजह से स्कूली शिक्षक बीआरसी में जाने की बात कर रहे हैं।

चमथा दियारा जाने वाली हर सड़क पर कमर भर से ज्यादा पानी है, तीन स्कूलों में भी कमर भर पानी है. जिससे छात्र आज स्कूल नहीं पहुंचे हैं. वहीं, शिक्षक बांद पर इंतजार कर रहे हैं कि आखिर स्कूल जाए तो जाए कैसे. क्योंकि सड़कों पर कमर भर पानी है बाइक से जा नहीं सकते और नाव की कोई व्यवस्था नहीं है. इस वजह से स्कूल पहुंचने में शिक्षक समेत विद्यार्थियों को काफी परेशानी हो रही है।

बांध पर इंतजार कर रहे दर्जनों शिक्षकों ने कहा कि स्कूल जाने का कोई साधन नहीं है. ऐसे में आज परीक्षा शुरू हो रही है. ऐसा स्थिति में छात्रों का परीक्षा लेना भी संभव नहीं है. इसलिए सभी शिक्षक वापस बछवारा प्रखंड के बीआरसी जा रहे हैं और अधिकारियों को हालात के बारे में जानकारी देंगे।

बछवारा विधानसभा के सांसद प्रतिनिधि प्रभाकर कुमार राय ने कहा कि पिछले 24 घंटे में लगातार गंगा के जलस्तर में वृद्धि से चमथा दियारा में 3 फीट से ज्यादा पानी लग गया है. स्कूलों में पानी भर गया है. किसानों को काफी परेशानी हो रही है. इसलिए जिला प्रशासन और बिहार सरकार स्कूलों को तत्काल बंद करें और आम लोगों को राहत के साथ-साथ पशु चारा की व्यवस्था की जाए।

 

Share This Article
More from UncategorizedMore posts in Uncategorized »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *