Press "Enter" to skip to content

आतिशी इस दिन लेंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री पद की शपथ

दिल्ली की भावी मुख्यमंत्री आतिशी 21 सितंबर को शपथ लेंगी। ऐसे में अब उनके साथ मंत्री पद की शपथ लेने वाले विधायकों के भी नाम सामने आए हैं। यह नाम आप के 5 विधायकों का है। इसमें कुछ युवक चेहरे भी शामिल है।

delhi lg vk saxena proposes sep 21 for swearing in of atishi and arvind  kejriwal resignation letter to prez आतिशी 21 सितंबर को ले सकती हैं CM पद की  शपथ, एलजी ने

दरअसल, दिल्ली के नई सरकार की तस्वीर साफ हो गई है। यहां आतिशी मुख्यमंत्री के तौर पर पद की शपथ लेंगी और उनके साथ पांच मंत्री शपथ लेंगे। सूत्रों के हवाले से खबर है कि आतिशी के साथ गोपाल राय, कैलाश गहलोत, सौरभ भारद्वाज और इमरान हुसैन कैबिनेट मंत्री पद की शपथ लेंगे। इसके अलावा  मुकेश अहलावत भी कैबिनेट मंत्री पद की शपथ लेंगे।

जानकारी हो कि मुकेश ने 2020 में आम आदमी पार्टी के टिकट पर सुल्तानपुर माजरा से पहली बार दिल्ली चुनाव लड़ा था। उन्होंने 48,042 वोटों से यह चुनाव जीत लिया था। मुकेश अहलावत के रूप में कैबिनेट में एक दलित चेहरे को जगह दी जा सकती है। इसके जरिए पार्टी दलित समाज में भी अपनी पैठ मजबूत करना चाहती है।

मालूम हो कि दिल्ली के उपराज्यपाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा और आतिशी द्वारा नई सरकार बनाने का दावा पेश करने का पत्र राष्ट्रपति को भेज दिया है। आतिशी ने आम आदमी पार्टी के विधायक दल का नया नेता चुने जाने के बाद उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया था। इसके बाद उपराज्यपाल ने नई सरकार के शपथ ग्रहण के लिए 21 सितंबर की तारीख का प्रस्ताव दिया है। शपथ ग्रहण उपराज्यपाल सचिवालय में होगा। हालांकि, आम आदमी पार्टी इसके लिए किसी और जगह का प्रस्ताव रखती है तो आयोजन वहां भी कराया जा सकता है।

Share This Article
More from DELHIMore posts in DELHI »
More from DelhiMore posts in Delhi »
More from NewsMore posts in News »
More from PoliticsMore posts in Politics »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *