Press "Enter" to skip to content

“बिहार के मुसहर समाज के लिए जीतनराम मांझी कलंक” मुख्यमंत्री नीतीश के मंत्री का बयान

पटना: नीतीश सरकार में अनुसूचित जाति, जनताजि, कल्याण विभाग के मंत्री रत्नेश सदा ने पूर्व सीएम जीतनराम मांझी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा है कि जीतनराम मांझी अब बीजेपी के चंगुल में फंसे हुए हैं और उन्हें अपना दिमाग नहीं है। रत्नेश सदा ने यहां तक कह दिया कि बिहार के मुसहर समाज के लिए जीतनराम मांझी कलंक है।

Bihar Cabinet Expansion नीतीश कैबिनेट का विस्तार JDU विधायक रत्नेश सदा  लेंगे शपथ : nitish cabinet expansion today jdu mla ratnesh sada oath as  minister

मंगलवार को खगड़िया पहुंचे रत्नेश सदा ने जीतनराम मांझी को लेकर कहा कि 1980 से लेकर अभी तक मुसहर के लिए उन्होंने (जीतनराम मांझी) एक इंच जमीन की बात नहीं की। मुसहर समाज के लिए भलाई की बात नहीं की। मुसहर के साथ छल कर रहा हैं।

रत्नेश सदा ने कहा कि बिहार में कराए गए जाति आधारित गणना जनहित में हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा किया गया प्रयास गरीबों के हितों वाला होगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा करवाए गए गणना के कारण आज इन गरीबों का समुचित विकास होगा। इसी कड़ी में एससी एसटी में सबसे अधिक गरीबी मुशहर समाज में है। इसके लिए आरक्षण का लाभ दिया जाएगा। जमीन खरीदने के लिए एक लाख रूपए व सीएम विशेष इंदिरा आवास योजना के तहत भी राशि दी जाएगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एससी-एसटी व अल्पसंख्यकों के लिए क्रांतिकारी कार्य किया है। टोला सेवक, विकास मित्र, तालिमी मरकजों के मानदेय में वृद्धि की गई है। कहा कि पूरे देश के एससी एसटी समुदाय के विरूद्ध केन्द्र सरकार द्वारा कार्य किया जा रहा है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *